1. भारत और जापान ने द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूती प्रदान करने के लिए बुनियादी ढांचा और रेलवे में जापानी निवेश बढ़ाने तथा अंतरिक्ष एवं कृषि जैसे क्षेत्रों में आपसी सहयोग के 10 नए समझौतों पर हस्ताक्षर किए।
2. राष्ट्रीय कौशल विकास एजेंसी और ब्रिटिश काउंसिल ने कौशल विकास के क्षेत्र में संयुक्त अनुसंधान की परियोजनाओं को शुरू करने और सहयोग करने के लिए एनएसडीए के कार्यालय में एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।
3. अभिनेता शाहरुख खान ने मुंबई में एक कार्यक्रम में समर खान द्वारा लिखी अपनी जीवनी ‘एसआरके – 25 इयर्स ऑफ़ अ लाइफ’ का विमोचन किया।
4. मानवाधिकार कार्यकर्ता और गैर सरकारी संगठन रूरल लिटिगेश्न एण्ड एनटाईटलमेंट केन्द्र के संस्थापक अध्यक्ष अवधेश कौशल को इस वर्ष मानवता एवं निस्वार्थ सेवा की व्यक्तिगत श्रेणी में सतपाल मित्तल राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया।
5. ब्रिटेन स्थित भारतीय उच्चायोग की सबसे पुरानी कर्मचारियों में से एक मॉरीन ट्रैविस का लंदन में निधन हो गया।
6. भारत की महिला कैरम टीम ने श्रीलंका को हराकर ब्रिटेन में 7 वीं विश्व कैरम चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता।
7. भारत ने वर्ष 2017 में संयुक्त राष्ट्र की विभिन्न इकाइयों में विकास कार्यो के लिए एक करोड़ दस लाख डालर की राशि देने की प्रतिबद्धता जतायी।
8. भारतीय पुरूष हाकी टीम के कप्तान पीआर श्रीजेश को 2016 के एफआईएच पुरस्कारों के लिए साल के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर के उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया है जबकि हरमनप्रीत सिंह को 2016 के उभरते हुई पुरूष खिलाड़ी के रूप में नामांकन मिला है।
9. चीन ने जिउक्वान उपग्रह प्रक्षेपण केंद्र से मौसम संबंधी उपग्रह ‘युन्हे-1’ अंतिरक्ष में भेजा।
10. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा गोद लिए गए हरियाणा के पांच गांवों के निवासी अब राष्ट्रपति भवन के चिकित्सकों से यहां शुरू किए जा रहे आयुष क्लिनिक में अपना उपचार करा सकेंगे। इस क्लीनिक को ‘स्मार्टग्राम’ पहल के तहत शुरू किया गया है।